Menu
blogid : 11833 postid : 52

[London Olympics 2012] Saina Nehwal: साइना पहुंचीं सेमीफाइनल में

Olympic 2012
Olympic 2012
  • 19 Posts
  • 6 Comments

Saina Nehwal in London Olympics 2012

साइना नेहवाल (Saina Nehwal) भारतीय टेनिस की एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और यह बात उन्होंने लंदन ओलंपिक्स के सेमीफाइनल में पहुंचकर एक बार फिर साबित कर दिया. खूबसूरत और मेहनती साइना नेहवाल ने भारतीय खेल जगत को ओलंपिक में एक और पदक की आस जगाई है. Read: Success Story of Saina Nehwal


sainanehwalLondon Olympics 2012 in Hindi

लंदन ओलंपिक्स 2012 में भारतीय स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल ने डेनमार्क की टाइन बाउन को हराकर ओलंपिक बैडमिंटन के सेमीफाइनल में जगह बनाई. ऐसा करने वाली वह भारत की पहली महिला बैडमिंटन खिलाड़ी बन गई हैं.


इससे पहले साइना नेहवाल ने बीजिंग ओलंपिक 2008 में महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी.


Saina Nehwal: Profile

17 मार्च, 1990 को हि‍सार, हरि‍याणा में जन्‍मी साइना नेहवाल का बचपन से ही खेल के प्रति जुनून देखने को मिला. छोटी सी उम्र में बैडमिंटन रैकेट थाम चुकी साइना आज विश्व रैंकिंग में चोटी की खिलाड़ियों में शुमार हैं. वह देश की पहली महिला खिलाड़ी हैं जिसने ओलम्पिक खेलों में महिला एकल बैडमिंटन के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया.


London Olympics 2012: जीत की राह

सेमीफानल में अपनी जगह बनाने वाली भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना को फाइनल में जगह बनाने के लिए यिहान वैंग की चुनौती को तोड़ना होगा. उम्मीद है साइना नेहवाल इस पड़ाव को पार फाइनल में जगह बनाएं और अपने लिए पदक पक्का करें. अभी तक भारत की तरफ से सिर्फ गगन नारंग ने शूटिंग में पदक जीता है.


Read: LONDON OLYMPICS 2012


Tag: london olympics 2012 in hindi , London Olympics 2012 Badminton Live, Saina Nehwal, Saina Nehwal in Olympics, LONDON OLYMPICS 2012, Saina Nehwal, London Olympics, Badminton semi finals, Olympics woman badminton, साइना नेहवाल,लंदन ओलिंपिक

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh